computer tricks and tips, technical news, hacking news, and other jankari hindi me jani hai.

=

8 बेस्ट ऐंड्रॉयड ऐंटीवायरस और सिक्यॉरिटी ऐप.

8 बेस्ट ऐंड्रॉयड ऐंटीवायरस और सिक्यॉरिटी ऐप.




1. CM Security Antivirus AppLock
यह एक शानदार सिक्यॉरिटी ऑप्शन है। ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को यह कई तरह के मैलवेयर्स से बचा सकता है।

2. AVAST Mobile Security & Antivirus
इसके जरिए आप अपने फोन में इंस्टॉल ऐप्स को स्कैन कर सकते हैं। इसमें एसएमएस और कॉल फिल्टरिंग लगी है। चोरी होने के मामरे में
आप इसे लॉक या वाइप कर सकते हैं। यह जीपीएस ट्रैकिंग भी कर सकता है और सायरन भी बजा सकता है।

3. 360 Security
360 सिक्यॉरिटी काफी पॉप्युलर ऐंटीवायरस ऐप है। इसमें एक ऐंटीवायरस इंजन है जो अपने आप आपकी फाइल्स स्कैन करता है
और कुछ गड़बड़ पाए जाने पर खुद को अपडेट कर सकता है। यह इंस्टॉल करने से पहले आपके फोन को चेक करता है। यह सिस्टम क्लीनर भी है, जो आपके फोन से जंक फाइल्स हटाकर रैम को फ्री करता है। इसमें पावर सेविंग फीचर्स भी हैं।

4. Kaspersky Internet Security
कैस्परस्की के पीसी ऐंटीवायरस को कई बार बेस्ट ऐंटवायरस चुना जा चुका है। इसका फ्री मोबाइल वर्शन भी स्टैंडर्ड ऐंटी-मैलवेयर प्रॉटेक्शन देता है। आप इसकी प्रीमियम वर्शन लेकर क्लाउड प्रॉडेक्शन, फिशिंग प्रॉटेक्शन और वेब ब्राउज़िंग के वक्त प्रिवेसी प्रॉटेक्शन जैसे फीचर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. AVG AntiVirus FREE – Security Scan
एवीजी ऐंटीवायरस एक फ्री ऐप है, जो आपके स्मार्टफोन को वायरस, संदिग्ध ऐप्स और अन्य जासूसी करने वाले बग्स से बचाता है। आप अपने ऐप्स के अलावा फाइल्स और सेटिंग्स वगैरह की भी जांच कर सकते हैं। इसमें एक ऐसा भी ऑप्शन है, जो आपके फोन की बैटरी को ज्यादा खर्च कर रहे ऐप्स को बंद कर सकता है। आप गूगल मैप्स के जरिए न सिर्फ अपने डिवाइस की लोकेशन पता कर सकते
हैं, बल्कि इसे ब्लॉक भी कर सकते हैं और इन्फर्मेशन को डिलीट भी कर सकते हैं।

6. Norton Security and Antivirus
नॉर्टन सिक्यॉरिटी ऐंड ऐंटीवायरस एक फ्री ऐप है, जो मैलवेयर्स को ब्लॉक करता है और हटाता है। अगर आप इसका प्रीमियम वर्शन खरीदते हैं तो आपको कई सारे फीचर्स मिलेंगे। आप इसे न सिर्फ कहीं दूर से लॉक कर सकते हैं, बल्कि चोरी होने पर यूज कर रहे शख्स की तस्वीरें भी खींच सकते हैं। प्रीमियम वर्शन में ऐप अडवाइज़र जैसा फीचर है, जो प्रिवेसी के खतरों से लेकर ज्यादा बैटरी खर्च करने तक के बारे में आगाह करता है।

7.Malwarebytes Anti-Malware
मैलवेयरबाइट्स ऐंटी-मैलवेयर भी अपने शानदार पीसी सॉफ्टवेयर की वजह से जाना जाता है। इसका ऐंड्रॉयड वर्शन कई सारे फीचर्स देता है। यह मैलवेयर से तो बचाता ही है, एक प्रिवेसी मैनेजर के तौर पर भी काम कर सकता है। यह आपके उन ऐप्स को स्कैन करता है, जो संदिग्ध ऐक्टिविटी कर रहे होते हैं। इसे ऐंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर के साथ जोड़ा गया है, जिससे आप रिमोट ट्रैकिंग और ऐंटी थेफ्ट फीचर्स यूज कर सकते हैं।

8.AVL
एवीएल ऐसा सिक्यॉरिटी ऑप्शन है, जिसका इंटरफेस बड़ा सरल और अच्छा है। इसमें ज्यादा ऐंटी-थेफ्ट फीचर तो नहीं हैं, मगर बेसिक प्रॉटेक्शन के लिए यह ठीक है। यह बहुत हल्का है और आपकी बैटरी भी ज्यादा यूज नहीं करता।
Previous
Next Post »