computer tricks and tips, technical news, hacking news, and other jankari hindi me jani hai.

=

Android Mobile Ke Lia Most Use Full Tricks & Tips.

Android Mobile Ke Lia Most Use Full Tricks & Tips.



1. बस ये छोटी सी सेटिंग ओर एंड्राइड की बैटरी हो जाएगी दोगुनी.

बैटरी सेवेर को ऑन करके.
सबसे पहले अपने फ़ोन की सेटिंग में जाये फिर बेटरी ऑप्शन में जाये वहा जाकर बैटरी सेवेर को ऑन करदे इससे आपकी बैटरी बहुत बढ़ जाएगी।


एप्स को हटा कर.
क्या आपके मोबाइल में बहुत से ऐसे ऍप्स है। जिसे आप रोज इस्तेमाल नही करते लेकिन फिर भी मोबाइल में रखे हुए है। ये ऍप्स आपके मोबाइल का स्पेस ओर बैटरी दोनो तेजी से खाते है। इन्हें हटा दी इससे आपकी बैटरी बचेगी।


बैटरी सेवेर डाउनलोड करके.
बहुत से मोबाइल में सेटिंग में बैटरी सेवेर नही होता तो वो लोग गूगल प्लेस्टोर पर जाकर "बैटरी सेवेर" ऍप्स डाउनलोड कर सकते है। ये एप्प आपकी बैटरी की सेहत को अच्छा रखते है। और उसे जल्दी खत्म होने से बचाते है।


Automatic Wifi Connector
Automatic Wifi Connector



2. एंड्राइड फोन कि बैटरी खत्म हो जाती है तो आजमाइए यह Tips.



आज कल एंड्राइड फोन का ट्रेंड इतना ज्यादा बढ़ गया है की हर किसी के पास एक एंड्राइड फोन और स्मार्ट फोन है,लेकिन दोस्तों जब से इन्टरनेट सस्ता और फ्री हुआ है तब से हम सोशल मीडिया और व्हाट्स एप पर हमेसा लगे ही रहते है, जिसके वजह से हमारे फोन की बैटरी जल्दी ही ख़त्म हो जाती है ,और फिर हम चाह कर भी कोई फोन या मैसेज नहीं कर सकते .
ज्यादा समय तक इन्टरनेट का इश्तेमाल करते हुए हमारे फोन कि बैटरी जल्दी ख़त्म हो जाती है तब हम इमरजेंसी में कोई फोन काल या मैसेज नहीं कर सकते.
तो चलिए जानते है कुछ बहुत जरुरी टिप्स जो कि आपके फोन की बैटरी कि लाइफ और लम्बी कर देगी.
नीचे दिए गए टिप्स यदि आप Follow करेंगे तो आप अपने फोन को लंबे समय तक और अच्छे से इश्तेमाल कर सकते है और बैटरी ख़त्म होने का डर भी नहीं लगा होगा.
जब आप अपने फोन को चार्ज करते है तब उसमे कोई भी एक्टिविटी न करे जैसे कि चार्जिंग के समय गेम या इन्टरनेट का इश्तेमाल न करे.

जीतना हो सके फोन में हैवी गेम्स न खेले इसके कारण भी फोन गर्म होने और बैटरी के समाप्त होने की पूरी सम्भावना होती है.
जब आप किसी एक एप्लीकेशन पर काम कर रहे हो तो बाकी के सभी एप्स को बंद कर दे, अक्सर हम सभी चीजो को ओपन कर के बंद करना भूल जाते है और ऐसे ढेरो सारे एप्लीकेशन पीछे बैकग्राउंड में खुले होते है और चार्जिंग का इश्तेमाल करते रहते है.
जब आप अपने फोन को चार्ज करते है तो कोशिश करे की फोन को स्विच ऑफ कर दे ताकि फोन जल्दी ही चार्ज हो सके.

फोन कि स्क्रीन सेवर यानी की ब्राइटनेस को जीतना हो सके कम ही रखे क्योकि उसके कारण भी काफी ज्यादा बैटरी का इश्तेमाल होता है.
जरुरत न होने पर फोन का इन्टरनेट कनेक्सन और जीपीएस तथा लोकेशन फाइंडर को बंद रखे क्योकि हमें पता नहीं होता लेकिन यह सब फोन में लगातार चल रहा होता है और आपकी ज्यादातर बैटरी का इश्तेमाल हो जाता है.
कभी भी लाइव वालपपेर यानी को चलचित्र को अपने स्क्रीन पर न रखे,क्योकि इस कारण भी बीना मतलब आपके फोन की बैटरी ख़त्म होती रहती है.
अगर आपके फोन कि बैटरी ज्यादा समय लेती है चार्ज होने के लिए तो घबराए नहीं उसे होने दे क्योकि फ़ास्ट मोड पर चार्ज करने पर बैटरी जल्द ही खत्म होने कि सम्भावना होती है.
Previous
Next Post »